गौतम अडानी की कामयाबी और जज्बे की  कहानी

 

गौतम अडानी की सक्सेस स्टोरी :- देश के सबसे अमीर उद्योगपति और एशिया के सबसे अमीर शख्स गौतम अडानी ने आज अपने जीवन के कई पहलू पर  बात की और अपनी सफलता की कहानी भी बताई

 देश के जाने-माने उद्योगपति गौतम अडानी ने आज अपनी सक्सेस के बारे में बताया और कहा कि देश को एक अदानी नही  100 अडानी चाहिए  !

गौतम अडानी की सफलता की स्टोरी उन्हीं की जुबानी :

 अपनी सफलता की कहानी बताते हुए गौतम अडानी ने अपने शुरुआती कारोबारी जीवन के बारे में बताया और कहा कि उनका पहला सौदा जापान की कंपनी के साथ किया गया था इसके कमीशन के तौर पर ₹12000 की कमाई की गई थी पहली कमाई से ही से भी मन में जोश और आत्मविश्वास आया हालांकि उन्हें ऐसा लगता है कि कॉलेज  मैं जा  पा ने  खेद  का भी है,  अगर जा पाते तो बहुत फायदा होता इस समय हमारे देश को एक  अडानी नहीं सो अदानी की आवश्यकता है, उनका कहना है कि शुरुआती दौर में राजीव गांधी और नरसिम्हा सरकार की नीतियों से भी उनके बिजनेस बढ़ाने में काफी मदद मिली !

 कैसे आया कारोबार में इतना बड़ा उछाल :-

गौतम अडानी ने कहा कि उनके जीवन का  सबसे अच्छा मौका साल 1985 मिला जब राजीव गांधी आम चुनाव जीते और 1985 में राजीव गांधी सरकार ने इंपोर्ट नीति बदली ट्रेडिंग मैं मेरा अनुभव नहीं था लेकिन मैंने सीखा और छोटे उद्योगों  को पॉलीमर की सप्लाई शुरू की मेरी ग्लोबल ट्रेडिंग बिजनेस की नी व  यहीं से पड़ी. संकट और मौके हमेशा एक साथ आते हैं ! 1991 में भारत में विदेशी मुद्रा भंडार संकट आया और देश में 10 दिन से भी कम विदेशी मुद्रा बची थी उस टाइम  नरसिम्हा राव की सरकार ने एक्सपोर्ट बढ़ाने के लिए बड़ा कदम उठाया था !

    राष्ट्रहित में कारोबार का विकास हमारी प्रतिबद्धता वर्ल्ड रैंकिंग पर क्या बोले गौतम अदानी ?

      आज ही अंजल वन में अपना फ्री डिमैट अकाउंट ओपन करें

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *